Homeब्लॉगिंगTop 8 Best Blogging...

Top 8 Best Blogging Niche Topic – low Competition High traffic in hindi

Loading...

नमस्ते दोस्तों स्वागत है एक नए आर्टिकल्स में दोस्तों आज मै इस आर्टिकल्स में Top 8 Best Blogging Niche in hindi के बारे में बताऊंगा जिस पर low competition के साथ साथ High traffic है जिसको आप स्टार्ट करके गूगल पर easily  रैंक कर सकते है जिसको आप monetize करके अच्छा खासा इनकम कर सकते हो। और साथ ही साथ affiliate भी कर सकते हो। और अपना कोई प्रोडक्ट या कोई कोर्स भी सेल कर सकते है

जिस भी niche से आपका intrest या फिर knowledge match करेगा। उसके अनुसार आप Blog Niche को select करके काम कर सकते है। उस Niche पर research करके अपना blog start कर सकते हो । तो चलिए दोस्तो Top 8 Best Blogging Niche Topic के बारे में बात करते है।

Top 8 Best Blogging Niche Topic  

Architecture

Architecture सुन कर परेशान मत हो कि इसमें क्या करना है । इसमें मै आपको बता दूं कि किस तरह के topic हम कवर कर सकते है। सबसे पहले हाउस प्लान आता है। हाउस प्लान जैसे मान लीजिए कि एक बड़ा सा प्लॉट है उस पर घर बनाना है। तो उसका क्या माप होगा। अगर आप Architecture वाले feild में पढ़ाई की है। आपको knowledge है और आप कहीं पर जॉब कर रहे हो। अगर आप चाहते हो कि extra income हो तो आप Architecture वाला Blog बना कर अच्छा खासा इनकम कर सकते है।

दोस्तो बहुत से लोग ये search करते है कि अगर हम 30*20 का घर बनाएंगे तो कितना cost लगेगा। एक floor का बनाएंगे तो कितना लगेगा। दो floor का बनाएंगे तो कितना लगेगा। तो आप अलग अलग cost estimate के साथ बना सकते है कि 30*20 इतने का इतना लगेगा…. इस पर low competition के साथ साथ High traffic है अगर बात करे तो पैसे कैसे earn करे तो आप monetize ke through , affiliate भी कर सकते हो वहा से पैसा कमा सकते हो और अगल अलग प्लॉट सेल करने वाले लोग होते है उनके साथ आप एफिल्ट कर के पैसे कमा सकते हो।

News Site

News site काफी popular niche है और काफ़ी tarffic भर भर कर आता है। अगर आप न्यूज site बना कर daily 10 post करते हो वो भी अलग अलग टॉपिक कवर कर रहे हो तो आप को ट्रैफिक मिलने के चांस ज्यादा है। और अगर आपको Google news से approval मिल जाता है तो इस पर low competition के साथ साथ High traffic है ट्रैफिक बहुत जायदा आता है। अगर बात करे तो पैसे कैसे earn करे तो आप monetize ke through , affiliate भी कर सकते हो वहा से पैसा कमा सकते हो

Amazon Affiliate Blog

Amazon affiliate Blog आप इंडियन साइट के लिए बना सकते है। बाहर के sites ke liye commision कम हो चुका है। इंडिया में कमिजन उतना ही मिल रहा है जितना पहले मिलता था। Amozon affiliate Blog बनाने के लिए आपको थोड़ा माइक्रो niche Blog select करना होगा। इसमें आपको एक particular product पर काम करना होगा। आपको अपने ब्लग पर प्रोडक्ट के बारे में लिखना होगा और उसके review करना होगा। इसंमे आपको AdSense से नहीं monetize करना है आपको डायरेक्ट Amazon से monetize करना है

Food/cooking Recipes Blog

अगर दोस्तो आप फूड cooking recipes में इंटरेस्ट रखते हो तो आप ब्लॉग के साथ साथ एक YouTube channel भी बनाइए जहां से आपको इनकम के साथ साथ आपके ब्लॉग पर भी ट्रैफिक ज्यादा से ज्यादा आएगी। Facebook par page बना कर और इंस्टाग्राम पर paid promotion Karke आप पैसा कमा सकते हो। और आप गूगल एडसेंस से monetize ke साथ साथ affiliete से भी पैसे earn Kar सकते हो।

Loading...

Health Blog

Health Blog में आप बोलोगे को compition ज्यादा है। But हम लोग थोड़ा सा ट्रिकी हो सकते है। मै आपको एक सुझाव देना चाहता हूं। अगर आपको health ke बारे में अच्छी खासी knowledge है तो आप ब्लॉग बनाए। और आप गूगल एडसेंस से monetize ke साथ साथ affiliete से भी पैसे earn Kar सकते हो।

Jobs Site

देखो यार इंडिया में वैसे ही महामारी मचा हुआ है जॉब्स के लिए हर कोई जॉब के तलाश में है बेरोजगारी तो चरम सीमा पर है। ऐसे में आप फायदा उठा सकते है आप जॉब से related sites बना सकते है। और आप गूगल एडसेंस से monetize ke साथ साथ affiliete से भी पैसे earn Kar सकते हो।

Govt. Scheme info blog

Govt official के जो भी स्कीम होते है उनके बारे में information देना। नहीं समझ में आया तो मै बता दूं रासन कार्ड से related ya फिर मनरेगा से related या प्रधानमंत्री योजना से related जो भी अपडेट आया उसके बारे में आप अपने ब्लॉग पर information Dal कर आप money earn कर सकते है। दोस्तो इस पर low competition के साथ साथ High traffic है

Coupon Site

Coupan site 2013 aur 2014 में बूम पर था। जब ईकॉमर्स स्टार्ट हुए था लोग ऑनलाइन sopping ke बारे में जान चुके थे। और ऑनलाइन sopping Kar रहे थे। उस समय डिस्काउंट कूपन चल रहे थे। और कूपन वाले साइट्स कभी पॉपुलर थे। इस पर low competition के साथ साथ High traffic है तो आप यहां से monetize ke through भी पैसे कमा सकते है और affiliate SE bhi पैसे कमा सकते हो।

दोस्तो ये +8 Best Blogging Niche Topic आपको बताया हूं आपको जिसमे इंटरेस्ट है आप उस ब्लॉग के साथ आप स्टार्ट कर सकते हो। और उस ट्रैफिक ला कर पैसे कमा सकते हो।

Ananthttps://techsnm.com
नमस्कार दोस्तों , मै Anant , TechSNM का founder हूँ। मैंने इस ब्लॉग को इसी उदेश्य से बनाया है की आप सबको Technology आदि के बारे मे इस ब्लॉग की मदत से हिन्दी मे जानकारी दु। मुझे टेक्नॉलजी के नई नई चीजों के बारे मे जानकारी लेना और दूसरों के साथ उस जानकारी को साझा करने मे बहूत ही interest है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − eleven =

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

नवीनतम