Google Adsense Approval Process kya hai

Loading...

Google Adsense का Approval kaise पाए? यह प्रश्न बहूत से beginner blogger पूछते है लेकिन यह Google Adsense का approval लेने से पहले आप सभी को Google Adsense के process के बारे मे जानना होगा क्योंकी जब aapको Google Adsense के Approval के बारे मे पूरी जानकारी रहेगी तो aapको अपने ब्लॉग के लिए Google Adsense का Approval लेने मे नहीं होगा जितना aapको तब हुआ होगा जब aapको Google Adsense अप्रूवल के process के  बारे मे पता नहीं था और अपने Adsense के लिए Apply कर दिए थे। 

आज के इस Blogपोस्ट मे हम aapको यही बताने वाले हैं की “Google Adsense ka Approval lene ka Process kya”:

पहले के समय मे क्या होता था की आपने अपने ब्लॉग के लिए Adsense signup किया उसके बाद आपका application Google Adsense Team द्वारा Review होता था और यदि आपका Aplication Correct रहता था तो aapको आपके ब्लॉग के लिए Adsense का approval मिल जाता था लेकिन अब Google ADsense ने Approval का methods ही बदल दिया जिसे यदि आप अपने ब्लॉग के लिए Follow करते है तभी आपको आपके ब्लॉग के लिए Adsense approval मिलेगा। 

तो चलिए जानते है क्या है Google Adsense Approval लेने का नया Process?

तो यदि अब हम अब की बात करे Google Adsense Process की तो यह कुछ इस प्रकार हो गया है । जो की निमनलिखित है :-

  • आपका ब्लॉग Adsense के policy को फॉलो करना चाहिए। 
  • Google Adsense के लिए SignUp करे । 
  • अपने Adsense Account मे Login करना है। 
  • Adsense Code अपने ब्लॉग मे Paste करण है। 
  • उसके बाद 2-4 weeks तक aapको Wait करना है। 
  • Approval मिलने के बाद आप अपने ब्लॉग पर Adsense Ads Setup कर सकते है। 
  • फिर आप अपने ब्लॉग से Adsense द्वारा कमाई करना शुरू कर देंगे। 

इसी के तरह एक process कुछ इस प्रकार है जिसमे aapको Adsense का Approval लेने से पैसा Bank मे आने तक का Process है। 

  1. सबसे पहले aapको Google Adsense मे Register कर लेना है। इसमे aapको अपने सब information correct fill करना है। जैस आपका Name, Address, Website etc  (Google Adsense Account कैसे बनाए)
  2. आपको Adsense Code को अपने ब्लॉग मे Paste कर देना है। 
  3. Blog पर Blank Ads place दिखेगा। जब आपका Adsense Approved हो जाएगा तो ads दिखने लगेंगे। इसका basic समय 2 – 4 weeks है। 
  4. जब आपका Adsense Account Approved हो जाएगा तो आपको एक confirmation email आएगा। 
  5. उसके बाद जब आपके Adsense Account 10$ हो जाए तब aapको अपने Address को verify करना होगा। Adsense aapको offline आपके Village Post office पर verification PIN भेजेगया जिसे aapको अपने Adsense account से Verify करना होगा। 
  6. जब आपके Adsense Account मे 100$ पूरे हो जाए उसके बाद aapको अपने Bank को लिंक करना है। 
  7. Congrats ! अब आपके Bank मे पैसे आ सकते है। 

इससे आप उन सभी चीजों से बच सकते है जैसे की Adsense Approval ना मिलना और तरह तरह के परेशानिया Adsense Approval लेते वक्त । लेकी aapको ध्यान यह भी देना है की मैंने केवल इस Blogपोस्ट के माध्यम से Adsense Approval लेने का Process या फिर ख सकते है BluePrint बताया है की कैसे Adsense Approval का Process है। 

Loading...

यदि आप भी इसी Process को Follow कर के Approval लेते है तो aapको Adsense Approval मिल जाएगा। 

Google Adsense के ऐसे कई सरे Requirements है , ऐसे कई सारे policy है जिन्हे यदि आप Follow करते है यो aapको Adsense Approval मिल जाएगा। 

आपको कैसा लगा?  

मै उम्मीद करता हूं कि इस पोस्ट के माध्यम से Google Adsense लेने का process क्या है in 2021 इसके बारे मे आपको पूरी जानकारी जरूर मिल गया होगी।

मेरा आपसे एक निवेदन है इस पोस्ट को अपने दोस्त और अपने आस पास के  सभी लोगो तक और social media ( Facebook, WhatsApp, Pinterest आदि) पर  इस पोस्ट को जरूर पहुचाए। जिससे हमारे बीच जागरूकता होगी। और इससे सभी को हिंदी में  जानकारी  सरलता और आसानी से मिलेगी ।

आपसे मेरा गुंजारिस है की आपको यह information कैसा लगा, आपके लिए यह कितना लाभदायक है और इसमे क्या त्रुटि है उसे आप हमे comment करके जरूर बताए। ताकि मै  पोस्ट मे उसे सुधार कर के आपके सामने अच्छे से प्रस्तुत करू जिससे आपको समझने मे और भी आसनी होगी।

धन्यवाद !

6d69b4b1b6e2465e1df49c5b7c7c8b58?s=96&d=mm&r=g
Ananthttps://techsnm.com
नमस्कार दोस्तों , मै Anant , TechSNM का founder हूँ। मैंने इस ब्लॉग को इसी उदेश्य से बनाया है की आप सबको Technology आदि के बारे मे इस ब्लॉग की मदत से हिन्दी मे जानकारी दु। मुझे टेक्नॉलजी के नई नई चीजों के बारे मे जानकारी लेना और दूसरों के साथ उस जानकारी को साझा करने मे बहूत ही interest है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty + 10 =

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

नवीनतम