HomeSEOKeyword Research क्या है...

Keyword Research क्या है और कैसे करे

Loading...

Keyword Research kaise Kre

क्या आप keyword research के बारे मे जानना चाहते है। मेरे विचार से यदि आप इस लेख तक आए है तो आप जरूर इसी के बारे मे जानकारी लेने के लिए आए है। कोई बात नहीं मै आपको keyword Research कैसे करे इसके बारे मे इस लेख की माध्यम से पूरी जानकारी दूंगा।

यदि बात करे keyword Research की तो यह आपके ब्लोगपोस्ट के लिए बहूत ही important है। यदि आप किसी भी टॉपिक के बारे मे ब्लॉगपोस्ट लिखना चाहते है तो सबसे पहला और सबसे जरूर काम है की आप keyword रिसर्च करे। क्योंकी यदि आप अपने ब्लॉग के लिए keyword research कर लेते है तो इससे यह ज्ञात हो जाता है की आप अपने ब्लॉगपोस्ट मे कौन कौन से topics cover करने वाले हो और इससे आपको कुछ content ideas भी मिल जाते है।

Keyword Research के बारे मे आपका सबसे पहला यही प्रश्न होगा की आखिर keyword Research kya hai? देखिए मै आपको बता देना चाहता हूँ जो भी queries आप Google मे सर्च करते है जैसे मै लेते है की कीबोर्ड क्या है तो अब यह आपका यह एक keyword होगया। सायद अब आप keyword क्या है जान गए होंगे।

ब्लॉगिंग मे बब्लॉगपोस्ट लिखने के लिए बहूत ही जादा research करना पड़ता है। क्योंकी जा आप अपने ब्लॉगपोस्ट के लिए research करेंगे तभी ही आपको अपने ब्लॉगपोस्ट के लिए Relevent keywords मिलेंगे।

तो फिर चलिए शुरू करते है।

Keyword Research क्या है?

Keyword Research का अर्थ होता है keyword को खोजना। Keyword आपके ब्लॉगपोस्ट के लिए बहूत ही महत्वपूर्ण माने जाते है। इसीलिए मै आपसे हमेशा कहता हूँ की आप keyword Research जरूर करिए इससे आपके ब्लॉग के कलिए बहूत ही जादा लाभ होगा और इससें आपके ब्लॉग के ranking मे भी कुछ असर पड़ेगा।

Keyword Research कैसे करे?’

आपके मन मे यह सवाल जरूर गूंज रहा होगा की आखिर keyword Research कैसे करे। चलिए मै आपको बताता हूँ। Keyword Research करने के लिए Tools के सहायता लेनी पड़ेगी। जिनकी मदत से आप आसानी से अपने blogpost के लिए keywords Research कर सकते है।

Loading...

Best Keyword Research Tools

Google Keyword Planner

यह एक keyword Research टूल है जो की Google द्वारा provided है। इसकी मदत से आप अपने ब्लॉगपोस्ट के लिए relevant और suitable keyword research कर सकते है। और यह उन keywords को दिखाता है जो की google मे सबसे जादा सर्च किया जाता है। तो यदि आप इस टूल से google keyword research करते है तो आपको आपके ब्लॉगपोस्ट के लिए relevant keywords ही मिलेंगे।

Keyword Everywhere

Keyword Research tool है इसकी मदत से आप अकपने ब्लॉगपोस्ट के लिए keywords को research कर सकते है। इसमे आपको आपके blogpost के relevant keywords ही मिलेंगे। मै आपको बात देना चाहता हूँ की यह टूल फ्री और paid दोनों है। यदि आप इसके फ्री plan का उपयोग करते है तो आपको कुछ कम features ही मिलेंगे।

आपको कैसा लगा?

मै उम्मीद करता हूं कि इस पोस्ट के माध्यम से अब आपको  Keyword Research कैसे करे?  इसके बारे मे आपको पूरी जानकारी जरूर मिल गया होगी।

मेरा आपसे एक निवेदन है इस पोस्ट को अपने दोस्त और अपने आस पास के  सभी लोगो तक और social media ( Facebook, WhatsApp, Pinterest आदि) पर  इस पोस्ट को जरूर पहुचाए। जिससे हमारे बीच जागरूकता होगी। और इससे सभी को हिंदी में  जानकारी  सरलता और आसानी से मिलेगी ।

आपसे मेरा गुंजारिस है की आपको यह information कैसा लगा, आपके लिए यह कितना लाभदायक है और इसमे क्या त्रुटि है उसे आप हमे comment करके जरूर बताए। ताकि मै  पोस्ट मे उसे सुधार कर के आपके सामने अच्छे से प्रस्तुत करू जिससे आपको समझने मे और भी आसनी होगी।

धन्यवाद !

Ananthttps://techsnm.com
नमस्कार दोस्तों , मै Anant , TechSNM का founder हूँ। मैंने इस ब्लॉग को इसी उदेश्य से बनाया है की आप सबको Technology आदि के बारे मे इस ब्लॉग की मदत से हिन्दी मे जानकारी दु। मुझे टेक्नॉलजी के नई नई चीजों के बारे मे जानकारी लेना और दूसरों के साथ उस जानकारी को साझा करने मे बहूत ही interest है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

नवीनतम