LSI Keyword क्या है और यह क्यों जरूरी है पूरी जानकारी

Loading...

LSI Keyword क्या है और यह क्यों महत्वपूर्ण है? क्या आपको इसके बारे मे पहले से पता है या फिर कभी भी अआपने इसके बारे मे सुना था । यदि आप Beginner यानि नए नए ब्लॉगर होंगे तभी ही आपको इसके बारे मे नहीं पता होगा कलयोकी यह बहूत ही महत्वपूर्ण है। इसके मद्दत से आप अपने ब्लॉग के traffic को भी boost कर सकते हो।

Google, LSI Keywords को बहूत ही महत्व दे रहा है और यदि आप भी अपने ब्लॉग के ranking को बूस्ट करना चाहते है तो आपको भी इसे अपने ब्लॉग मे implement करना चाहिए।

वो क्या है न यदि ब्लॉगिंग आप कर रहे हो त पूरी सिद्धत से करो ताकि आप ब्लॉगिंग के बारे मे पूरी जानकारी ले लो। और मकई आपको यह भी बता देना चाहता हूँ जितना आप अपने ब्लॉग को Improve करोगे उतना ही जादा आपके ब्लॉग पर Google का trust बडेगा।

आपको सायद पता नहीं पर मै आपको बता देना चाहता हूँ की एक blogger हमेस कुछ न कुछ research करता रहता है और मै भी उन्मे से एक हूँ। तो मै भी ऐसे ही एक दिन रिसर्च कर रहा था तो मुझे LSI Keywords के बारे मे पता चला तो मैंने पहले इसके बारे मे खूब research किया उसके बाद उसे अपने ब्लॉग पर implement किया फिर इसका result बहूत ही शानदार रहा तो मैंने सोच क्या न मै आपको भी इसके बारे मे बटाऊ ताकि आपका ब्लॉग को भी improve हो।

आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको इसके बारे मे पूरी जानकारी देंगे।

LSI Keyword क्या है।

यह क्यों महत्वपूर्ण है

और क्या यह SEO मे सहायता करेंगे या नहीं ।

Loading...

अंत मे मै आपको ऐसे कुछ practical उदाहरण दूंगा जिसकी मदत से आप अपने ब्लॉगपोस्ट मे LSI Keywords include कर सकते है।

यदि आप अपने ब्लॉग को आप्टमाइज़ ककरना  चाहते हो और LSI keyword को एप अपने ब्लॉग मे कैसे उपयोग करे then यह ब्लॉगपोस्ट आपके लिए है इसकी मदत से आप अपने ब्लॉगपोस्ट मे आसानी से LSI को include कर सकते हो।

तो फिर चलिए शुरू करते है बिना समय नष्ट कीये।

LSI Keywords क्या है?

LSI Keywords  को Latent Semantic Index(ing) कहते है। जो की ऐसे terms होते है जिनकी मदत से यह users और Search Engines को आसानी से समझने मे मदत करता है की आपको blogpost किस topic के ऊपर लिखा गया है। Google, LSI Keywords को बहूत ही महत्व दे रहा है और यदि आप भी अपने ब्लॉग के ranking को बूस्ट करना चाहते है तो आपको भी इसे अपने ब्लॉग मे implement करना चाहिए।

SEO के terms मे ये ऐसे keywords होते है जिन्हे आप अपने ब्लॉगपोस्ट मे target करते है और जिन main keyword कहते है।

चलिए मै आपको कुछ LSI keywords के example बताता हूँ। जैसे मान लेते है कोई एक keyword है “LSI Keywords”.

  • LSI keywords क्या है
  • LSI keywords examples
  • LSI keywords कैसे use करे
  • Tools जिसकी मदत से LSI keywords खोजे
  • Semantic Keywords

जैसे की आप सब ऊपर देख सकते है की main keyword “LSI keywords” कैसे उपयोग मे लाया गया है।

5006b017a714f0f160b062946ab36d67?s=96&d=mm&r=g
Amrit Mauryhttp://techsnm.com
नमस्कार दोस्तों , मै Amrit, TechSNM का co-founder हूँ। मैंने इस ब्लॉग को इसी उदेश्य से बनाया है की आप सबको Technology आदि के बारे मे इस ब्लॉग की मदत से हिन्दी मे जानकारी दु। मुझे टेक्नॉलजी के नई नई चीजों के बारे मे जानकारी लेना और दूसरों के साथ उस जानकारी को साझा करने मे बहूत ही interest है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × four =

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

नवीनतम