ब्लॉगर्स के लिए बेस्ट wordpress theme

Loading...

L

Best themes for blog in hindi हिन्दी बोगरों के लिए best themes.

 क्या आप अपने ब्लॉग को अच्छे design करना चाहते है पर की आपको पता है की आप यह कैसे करेंगे? क्यो की यदि आपका ब्लॉग अच्छा देखेगा तभी तो लोग आपके ब्लॉग को देखेंगे और उस पर लिखे contents को पड़ेंगे क्यों की यदि आपका का डिजाइन यदि अच्छा नहीं होगा तो फिर आपका ब्लॉग अच्छा न दिखने के साथ साथ उस पर लोग आएंगे भी नहीं और आपके ब्लॉग पर लिखे गए contents को पड़ेंगे भी नहीं तो इसीलिए आपको अपने ब्लॉग का design professional तरीके से design करना चाहिए।

अब एसे मे एक बात आती है की हम कैसे अपने ब्लॉग का design professional तरीके से design करे तब एसे मे आपको अपने ब्लॉग के लिए अच्छे themes के जरूरत होती है. क्यों की यदि आप अपने ब्लॉग के अच्छा theme नहीं choose करेंगे तो फिर आपको अपने ब्लॉग के लिए बहूत issue face करनी पड़ेगी तो ऐसे मे आपको सबसे जादा अधिक जरूरत पड़ती है theme की आपको अपने ब्लॉग के लिए।

अब theme मे आपके आपको अच्छा theme करना होगा ताकि आपको अपने ब्लॉग का design अच्छे से कर सके तो आज के इस पोस्ट मे हम आपको यही बताएंगे की आप अपने ब्लॉग के लिए सबसे बेस्ट थीम्स कौन सा choose करे। परंतु आपको एक बाद का ध्यान देना है की यदि आप अपने ब्लॉग के लिए invest नहीं करेंगे तो फिर आप अपने ब्लॉग मे जल्द success नहीं पाएंगे ऐसे मे आपको अपने ब्लॉग के कुछ invest करना होगा। आज के इस पोस्ट मे हम जो थीम्स आपको बताएंगे उसमे दोनों version available होगा  free & premium version दोनों होंगे ।

1. Generatepress

Generatepress ब्लॉगिंग के लिए एक सबसे अजब और जगब theme माना जाता है क्यों की यह बहूत सारे ब्लॉगगर्स के द्वारा use कीये जाने वाला थीम है इसमे आपको बहूत सारे features भी मिलेंगे। जो आपके ब्लॉग के designing के जरूरतों मे भी मदत करेंगे इस थीम को use करने से काफी सारे फीचर्स भी मिलते है

Loading...

Features Of  Generatepress in हिन्दी

  • यह एक lightweight theme है।
  • इसका site loading Time भी बहूत काम होता है।
  • यह design करने मे easy होता है।
  • यह proper तरीके से काम करता है ।

ये कुछ जो हैं generatepress theme के फीचर्स थे जो आपको जानना आवस्यक था। यह theme फ्री और प्रो दोनों मे available है यदि आप फ्री लेना चाहते है तो तो आप wordpress से install कर सकते है पर यदि आप proversion लेना चाहते है तो आपको generatepress के official website से या फिर यहा से आप purchase कर सकते है।

2. Astra

Astra एक बहूत ही सार्वसरेठ theme है। जो की बहूत सारे ब्लॉगगर्स द्वारा use किया जाता है। इसे use करने से आपके ब्लॉग के रैंकिंग मे भी गgrowth होती है है इसीलिए हम हुमस से आपको suggest करते है की आप अच्छा theme अपने ब्लॉग के लिए choose करे। जिससे आपको बहूत सारे फीचर्स का लाभ मिल सके। पर इनमे से आपको कोई भी nulled version नहीं उसे करना है वरना आप अपने ब्लॉग के ट्राफिक को भी lose कर सकते हो।

Features Of  Astra in हिन्दी

  • यह एक lightweight theme है।
  • इसका site loading Time भी बहूत काम होता है।
  • यह design करने मे easy होता है।
  • यह proper तरीके से काम करता है ।
6d69b4b1b6e2465e1df49c5b7c7c8b58?s=96&d=mm&r=g
Ananthttps://techsnm.com
नमस्कार दोस्तों , मै Anant , TechSNM का founder हूँ। मैंने इस ब्लॉग को इसी उदेश्य से बनाया है की आप सबको Technology आदि के बारे मे इस ब्लॉग की मदत से हिन्दी मे जानकारी दु। मुझे टेक्नॉलजी के नई नई चीजों के बारे मे जानकारी लेना और दूसरों के साथ उस जानकारी को साझा करने मे बहूत ही interest है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − five =

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

नवीनतम